Advertisement

शॉपिंग अभी करें और भुगतान अगले महीने ,पेटीएम ने शुरू की पेटीएम पोस्टपेड सर्विस, 60000 तक मिलेगा लोन

-कॉमर्स कंपनी पेटीएम ने एक नई सर्विस जिसका नाम है पेटीएम पोस्टपेड ,की शुरुआत की है जिसके तहत हर एक पेटीएम यूजर्स बिना किसी बैलेंस के, बिना कोई पेमेंट किए बगैर पेटीएम कि हर एक सर्विस का इस्तेमाल कर सकता है चाहे वह शॉपिंग हो या फिर मोबाइल रिचार्ज हो ,और इसका भुगतान वह अगले महीने कर सकता है। पेटीएम ने इस सर्विस की शुरुआत आईसीआईसीआई बैंक के साथ मिलकर  की है। जिसके तहत यूजर्स ₹60000 तक का लोन पेटीएम पोस्टपेड के द्वारा ले सकता है। लेकिन फिलहाल में अभी यह सर्विस सिर्फ कुछ चुनिंदा लोगों तक ही सीमित ही गई है क्योंकि कंपनी अभी इसे बीटा वर्जन में यूजर्स तक अवेलेबल करा कर के इसके टेस्टिंग कर रही है और जल्द ही इस सर्विस को बाकी सारे यूजर्स तक अवेलेबल करा दिया जाएगा।

क्या है इसके नियम एवं फायदे
पेटीएम पोस्टपेड की सबसे बड़ी खूबी यह है कि इसके लिए यूजर्स को कोई अतिरिक्त चार्ज नहीं देना होगा।इस सर्विस के तहत उनका लोन जल्द ही अप्रूव्ड कर दिया जाएगा और वह इसका इस्तेमाल शॉपिंग ,रिचार्ज आदि सभी paytm सर्विस में यूज कर सकते हैं। और साथ ही अगर कोई पेटीएम यूजेस इस सर्विस को अपने पेटीएम में एक्टिवेट  करना चाहता है तो उसे कोई फिजिकल डॉक्युमेंट नहीं जमा करने को। वे घर बैठे ही इस सर्विस की शुरूआत अपने पैन कार्ड और आधार कार्ड की डिटेल दे करके शुरू या फिर एक्टिवेट कर सकते हैं।
हालांकि उनके शॉपिंग की लिमिट उनके पिछले ट्रांजैक्शन एवं पेटीएम एक्टिविटी के ऊपर निर्धारित किया जाएगा और इन amount का भुगतान उन्हें अगले महीने की 7 तारीख तक करना होगा। अगर यूजर्स सही समय पर अपने अमाउंट का भुगतान पेटीएम को नहीं कर पाता तो उसे अपने अमाउंट का 10% लेट फीस के तौर पर पेटीएम को अदा करने होंगे।

ऐसे करें पेटीएम पोस्टपेड का इस्तेमाल-


1.इस सर्विस का इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को सबसे पहले अपने प्रोफाइल सेक्शन में जाना होगा।
2. फिर वहां पर दिखाई देने वाले पेटीएम पोस्टपेड ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।
3. फिर आपको Activate My Paytm Postpaid बटन पर क्लिक करना होगा। यहां पर आपको शायद आधार कार्ड और पैन कार्ड की डिटेल देनी पड़ सकती है।

4. उसके बाद आप के सामने कुछ लेट फीस को लेकर के कुछ टर्म एंड कंडीशन दिए जाएंगे।
और उसके नीचे आपको एक्सेप्ट एंड प्रोसेस का बटन देखने को मिल जाएगा आपको उस बटन पर क्लिक करना होगा।

5. खुशखबरी यह जानकारी दर्ज करने के बाद आपके पिछले रिकॉर्ड के आधार पर आपके पेटीएम पोस्टपेड की लिमिट दिखाई जाएगी।
6. अब आप इन पैसों का इस्तेमाल आप पेटीएम कि किसी भी सर्विस को यूज करने के लिए कर सकते हैं
7. आपकी पूरी खरीदारी आपके पेटीएम पासबुक सेक्शन के पेटीएम पोस्टपेड सब सेक्शन में दिखाई देगी। उस पर क्लिक करके आप अपनी खरीदारी या फिर अपना अमाउंट बैलेंस भी देख सकते हैं इसके अलावा आपको वहां पर Pay Now का बटन भी देखने को मिल जाएगा, जिस पर क्लिक करके आप डेबिट कार्ड ,क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग के द्वारा अपने लोन अमाउंट का भुगतान कर सकते हैं।


हमें उम्मीद है की ऊपर दी गई जानकारी "शॉपिंग अभी करें और भुगतान अगले महीने ,पेटीएम ने शुरू की पेटीएम पोस्टपेड सर्विस, 60000 तक मिलेगा लोन" से आपको काफी ज्यादा मदद मिली होगी ।अगर आपको कहीं भी कुछ भी गलत दिखता है तो हमें अवश्य सूचित करें, और अगर आपके मन में कोई भी प्रश्न हो तो आप हमें नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में जरुर लिख करके बताएं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ